Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रतापगढ़ : 'हिंदी हर देशवासी की जुबान , संगठन जनशक्ति की पहिचान' - डॉ राजश्री पाण्डेय, हिंदी दिवस पर आरएसएम की गोष्ठी में जुटे शिक्षक


कुंडा (प्रतापगढ़) । हिंदी हर भारतीय की जान और जुबान है, संगठन से ही जनता की शक्ति को पहिचान मिलती है। हिंदी भारतीय भाव की भाषा है जिसकी तुलना किसी अन्य से नही की जा सकती है। यह बातें सोमवार को बीआरसी बहोरिकपुर में हिंदी दिवस पर  राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में जिला उपाध्यक्षा डॉ० राजश्री पांडेय ने कही।

(डॉ राजश्री पाण्डेय जनपदीय उपाध्यक्ष प्रतापगढ़)

गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे अजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि संगठन में वैचारिकता का प्रवाह हिंदी से ही गतिमान है। उन्होंने हिंदी को मातृभाषा के साथ जीवन की भागीरथ भी बताया तथा उसके प्रभाव की चर्चा किया। संचालन कर रहे महासंघ के ब्लॉक महामंत्री ने विचार गोष्ठी में उपस्थित सदस्यों को उसके बढ़ते परिवार से अवगत कराया तथा कहा कि आज हिंदी एक भाषा नही बल्कि देशवासियों के दिलो की धड़कन है। बैठक में अन्य शिक्षकों ने भी विचार व्यक्त किया। ब्लॉक अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार पांडेय ने भी अपने विचार साझा करते हुए सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर राजेश कुमार मिश्र, कमलेश कुमार नोडल, रूपेंद्र शुक्ल, कमलेश शुक्ल, डॉ० सुन्दरम श्रीवास्तव, विनीत पांडेय, दिनेश पांडेय, बृजेश कुमार त्रिपाठी, नारेंद्र बहादुर सिंह, चन्दन सिंह, उमाकान्त द्विवेदी सहित अनेक शिक्षक मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ