Ticker

6/recent/ticker-posts

शाहजहांपुर : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मिला, शिक्षकों का शोषण न रुकने पर दी आंदोलन की चेतावनी

शिक्षकों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जायेगा - राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, शाहजहांपुर

आज दिनांक 17-09-2020 को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय से मिला। जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार शर्मा ने विभाग में हो रहे  शिक्षकों के शोषण का मुद्दा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के समक्ष रखा और अवगत कराया यदि शिक्षकों का शोषण नहीं रुका तो महासंघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा। दिनांक 15-09-2020 को जिला समन्वयक द्वारा किये गए कृत्य को लेकर सम्बंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग महासंघ के द्वारा की गई, जिस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया।
                           महासंघ महामंत्री महेन्द्र सिंह ने शिक्षा निदेशक (बेसिक) महोदय के पत्र के अनुपलान में  शिक्षकों की 50% उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय से कहा। जिस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा बताया गया कि शिक्षा निदेशक(बेसिक) लखनऊ द्वारा इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश मांगे गए हैं।निर्देश प्राप्त होते ही उचित आदेश निर्गत कर दिया जायेगा। शिक्षकों पर हो रही एकतरफा कार्यवाही पर महासंघ के कोषाध्यक्ष अवधेश कुमार मैथिल ने रोष व्यक्त किया एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय से कहा कि शिक्षक का पक्ष सुने बिना कार्यवाही न की जाए। कोरोना काल में जिन शिक्षकों पर कार्यवाही की गई हैं उनका तत्काल पक्ष सुना जाए एवं उनका निस्तारण किया जाए, जिस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय ने आश्वस्त किया जल्द ही सभी समस्याओं का निस्तारण कर दिया जायेगा।
       ददरौल ब्लॉक अध्यक्ष राकेश उपाध्याय ने वित्त एवं लेखाधिकारी(बेसिक) महोदय से शिक्षकों की त्रुटिरहित  जीपीएफ पर्ची दिलवाने की मांग रखी, जिस पर वित्त एवं लेखाधिकारी(बेसिक) महोदय ने शीघ्र ही जीपीएफ  पर्ची उपलब्ध कराने के लिए कहा।एरियर  सम्बंधित प्रकरण पर वित्त एवं लेखाधिकारी(बेसिक) द्वारा अवगत कराया गया की शासन से अभी एरियर भुगतान पर रोक लगी हुई है, जैसे ही शासन द्वारा रोक हटेगी शिक्षकों का एरियर भुगतान कर दिया जायेगा।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं वित्त एवं लेखाधिकारी(बेसिक) से हुई वार्ता में सहसंगठन मंत्री उपेंद्र गुप्ता एवं प्रदीप जायसवाल,  ददरौल ब्लॉक मंत्री सचेन्द्र सिंह, अति. महामंत्री प्रवीण प्रताप सिंह, लेखाकार हेमंत कुमार सहित तमाम पदाधिकारी शामिल रहे।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ