Ticker

6/recent/ticker-posts

मुरादाबाद : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ0 प्र0 (प्रा०संवर्ग) की ब्लाक कार्यकारिणियों का हुआ गठन


राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ0 प्र0, मुरादाबाद, प्राथमिक संवर्ग की ब्लाक कार्यकारिणियों का गठन, स्वागत।

-जिलाध्यक्ष ने किया निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने का आह्वान
-संगोष्ठी भी आयोजित, राष्ट्रहित सर्वोपरि रखने की अपील।

मुरादाबाद। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश ,मुरादाबाद, प्राथमिक संवर्ग की जिला इकाई के तत्वावधान में रविवार को एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें वक्ताओं ने शिक्षकों से ईमानदारी से कार्य करने और समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने का आह्वान किया। इस मौके पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग की जिला कार्यकारिणी द्वारा ब्लाक इकाइयों की घोषणा भी की गई और नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का फूलमालाओ से स्वागत किया गया।
महानगर के कांशीराम नगर स्थित विजय निकेतन में इस कार्यक्रम का आरम्भ सरस्वती पूजन से हुआ। दीप प्रज्वलन के बाद जिला कार्रकारिणी के पदाधिकारियों का बैज लगाकर स्वागत किया गया।
श्रीमान सुरेन्द्रपाल जी ,विभाग प्रमुख, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अभिलेखागार मुरादाबाद विभाग द्वारा एकल गीत के माध्यम से उपस्थित शिक्षकों का विचार चैतन्य किया गया।

फिर भारतीय समाज और शाश्वत जीवन मूल्य विषय पर आयोजित संगोष्ठी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रमुख श्रीमान कमलकांत जी ने शिक्षकों का आह्वान किया कि अपने प्रयास से बच्चों में दया, परोपकार और ईमानदारी के गुण विकसित करें तभी मजबूत राष्ट्र की नींव रखी जा सकती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मुरादाबाद प्राथमिक संवर्ग के मंडल और जिलाध्यक्ष श्री शांतिभूषण वर्मा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षक सामाजिक प्राणी है। उसके व्यवहार का समाज पर व्यापक प्रभाव पड़ता है इसलिये शिक्षकों का व्यवहार नैतिक और संयमित होना चाहिए। उन्होंने नवगठित ब्लाक इकाइयों के पदाधिकारियों से ईमानदारी और सत्यनिष्ठा से काम करने और संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया।

इससे पहले जिला महामंत्री श्री अकरम हुसैन ने संगठन की प्राथमिकताओ पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शिक्षक संगठन को मजबूती देंगे तो भविष्य में संगठन उनका सहारा बनेगा।

कार्यक्रम में जिला कार्रकारिणी की ओर से जिलाध्यक्ष श्री शांतिभूषण वर्मा, जिला महामंत्री श्री अकरम हुसैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अजय पाल, संयुक्त महामंत्री श्री राजकुमार शर्मा, उपाध्यक्ष श्री सचिन शुक्ला, उपाध्यक्ष श्री रमेश चंद्र मिश्रा, उपाध्यक्ष श्रीमती हरप्रीत कौर, जिलामंत्री श्री हरीश तिवारी, जिला मंत्री श्री विपेन्द्र सिहं, जिला मंत्री डा.रेखा रानी, जिला मंत्री श्री दीप्ति खुराना आदि मौजूद थे। ब्लाक कार्यकारिणी में ठाकुरद्वारा के ब्लाक अध्यक्ष श्री आशीष सिंह और महामंत्री श्री संजय कुमार भारती, बिलारी के ब्लाक अध्यक्ष श्री पुष्पेन्द्र सिहं और महामंत्री श्री दिनेश कुमार, भगतपुर टांडा के ब्लाक अध्यक्ष श्री सुरेंद्रपाल सिंह और महामंत्री श्री संजय सैनी, छजलैट ब्लाक अध्यक्ष श्री गौरव सिंह यादव और महामंत्री श्री छत्रसैन तनेजा, मूंढापांडे ब्लाक अध्यक्ष श्री योगराज सिंह और महामंत्री श्री रामचंद्र सैनी, डिलारी ब्लाक अध्यक्ष श्री विश्वजीत मलिक और महामंत्री श्री अमित कुमार, कुंदरकी ब्लाक अध्यक्ष श्री कल्लू सिंह और महामंत्री श्री दीपक गोले, मुरादाबाद ग्रामीण ब्लाक अध्यक्ष डा. वंदना सैनी और महामंत्री श्री रोहतास सिंह आदि बड़ी संख्या में पदाधिकारीगण मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन जिलामंत्री श्री राहुल तिवारी ने किया।










एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ