Ticker

6/recent/ticker-posts

कश्मीर में शिक्षिका के हत्यारों पर कठोरतम कार्रवाई करने की माँग को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने जम्बू कश्मीर के उप राज्यपाल और गृह मंत्री भारत सरकार को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा


उरई | 8 जून। कश्मीर में अपने शिक्षकीय कर्तव्य पर जा रही शिक्षिका रजनी बाला की जिस निर्ममता और कायराना रूप से भारत विरोधी अलगाववादी तत्वों ने हत्या की है उससे राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश से जुड़े देश व प्रदेश के शिक्षक अत्यंत स्तब्ध और आक्रोशित हैं। बुधवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की जिला इकाई ने जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान के नेतृत्व में शिक्षिका के हत्यारों पर कठोरतम कार्रवाई करने की माँग को लेकर जम्बू एवं कश्मीर के उप राज्यपाल और गृह मंत्री भारत सरकार को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भेजने हेतु सिटी मजिस्ट्रेट उरई कुँवर वीरेन्द्र सिंह मौर्य को सौंपा।

जिला महामंत्री इलयास मंसूरी ने कहा कि पिछले कुछ समय से कश्मीर घाटी में जिस तरह से लक्षित हत्याएं कर भय और अस्थिरता का माहौल बनाने का प्रयास हुआ है, उससे पूरा देश चिंतित है। कश्मीर घाटी में दो शिक्षकों की बर्बरतापूर्ण हत्या के बाद विद्यालय में अपने कर्तव्य निभाने हेतु जाती शिक्षिका की फिर से हुई लक्षित हत्या ने देशभर के शिक्षक समुदाय के मनों को गहरे तक आंदोलित कर दिया है। प्रदेशीय मीडिया प्रमुख बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि शिक्षक अपने विद्यालय में सभी विद्यार्थियों को बिना भेदभाव के मानव निर्माण और राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करता है। वह अपने शिक्षकीय कर्तव्यों को बिना भय के समुचित रूप से निभा सके इसके लिए उन्हें एक सुरक्षित और निर्भय वातावरण देने की जिम्मेदारी शासन की बनती है। एडेड संवर्ग के जिला अध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा ने कहा कि कि कश्मीर घाटी में शिक्षकों को अपने कर्तव्य निर्वहन हेतु समुचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए तथा दिवंगत शिक्षिका के हत्यारों और उनको प्रश्रय देने वालों पर कठोरतम कार्रवाई की जाए। जिला संगठन मंत्री तनवीर अहमद ने कहा कि दिवंगत शिक्षिका के परिवार को समुचित सम्मानजनक मुआवजा दिया जाए तथा उनके बच्चों के गुणवत्तापूर्ण उच्च अध्ययन तक की समुचित व्यवस्था निशुल्क की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला संयुक्त महामंत्री अरविन्द कुमार स्वर्णकार, पवन सोनी, दशरथ सिंह, आलोक गुप्ता, समीर आदि मौजूद रहे।







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ