Ticker

6/recent/ticker-posts

ललितपुर : अमान्य संगठन चलाने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही करें वरना सीएम से करेंगे शिकायत, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल ने बीएसए से मुलाकात कर दी चेतावनी




ललितपुर ब्यूरो : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने अमान्य शिक्षक संगठनों और संगठन का संचालन कर रहे शिक्षकों के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। बीते रोज दिये ज्ञापन के बाद जब कोई हल नहीं निकला तो एक बार फिर संगठन का प्रतिनिधि मण्डल बीएसए रामप्रवेश व वित्त एवं लेखाधिकारी सौरभ सिंह से मिला। संगठन प्रतिनिधियों ने बीएसए से दो टू क कहा कि अमान्य शिक्षक संगठनों के पत्राचार पर तत्काल प्रभाव से पाबन्दी लगाई जाये और ऐसे संगठनों का संचालन कर रहे शिक्षकों के खिलाफ़ कार्यवाही की जाये। साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो उच्च स्तरीय अधिकारियों को अवगत कराया जायेगा।

प्रतिनधि मण्डल में शामिल मण्डल अध्यक्ष अरविन्द तिवारी ने कहा कि विकासखण्ड तालबेहट के लगभग 200 शिक्षकों जिनका सेलेरी खाता इलाहाबाद बैंक में था, जिसका इण्डियन बैंक में विलय होने पर आइएफएससी कोड परिवर्तित होने के चलते विभागीय त्रुटि / लापरवाही के कारण कोड अपडेट नहीं होने पर जून माह का वेतन अवरुद्ध हुआ है। लिहाजा जल्द ही कोड अपडेट कर शिक्षकों का वेतन अविलम्ब भुगतान किया जाये। उन्होंने कहा कि अन्तरजनपदीय शिक्षकों व नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन अवशेष लम्बित है जबकि शासन द्वारा शिक्षकों के वेतन भुगतान किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। अन्तरजनपदीय स्थानान्तरित शिक्षकों व नवनियुक्त शिक्षकों के लम्बित वेतन अवशेष / एरियर का सामूहिक रूप से जल्द भुगतान किया जाये। संगठन जिलाध्यक्ष रविकान्त ताम्रमार ने शासनादेशों व सचिव बेसिक शिक्षा के विभिन स्पष्ट आदेशों के अनुपालन में जनपद में संचालित शिक्षक संगठनों के क्रियाकलापों गतिविधियों, पत्राचार व लेटर पेड के प्रयोग पर तत्काल रोक या पाबन्दी लगाकर ऐसे अमान्य शिक्षक संगठन संचालित करने वाले शिक्षकों के खिलाफ व संशोधित के अन्तर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये। साथ ही चेतावनी दी कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो मुख्यमंत्री व शासन स्तर पर उच्च स्तरीय शिकायत की जायेगी। प्रतिनिधि मण्डल ने कहा कि ऐसे पदावनत शिक्षक, जिनका वेतन सामान्य वर्ग के शिक्षकों के वेतन के बराबर हो गया है को शासनादेशों के  क्रम में अतिशीघ्र चयन वेतनमान स्वीकृत किया जाये । इस दौरान जिला महामन्त्री हरभजन सिंह, देशभक्त चतुर्वेदी, अमित चतुर्वेदी, दशरथ सिंह, अविनाश श्रीवास, अमित जैन, ब्रजेश कुशवाहा मौजूद रहे।


बीईओ करा रहे अनुदेशकों से कार्यालयीन गोपनीय कार्य : ताम्रकार

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिलाध्यक्ष रविकान्त ताम्रकार ने बीएसए को अवगत कराया कि खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा शासनादेशों व विभागीय निर्देशो के विरूद्ध ब्लाक में तैनात कम्प्यूटर आपरेटरों से कार्यालयी गोपनीय कार्य नहीं कराकर व उनको आईडी व पासवर्ड नहीं देकर अनुदेशकों को कार्यालय की अति गोपनीय आईडी व पासवर्ड देकर शिक्षकों व कार्यालय के गोपनीय कार्य कराये जा रहे है जो पूर्णतः अनुचित है। उन्होंने कहा कि अनुदेशक और शिक्षकों से कदापि कार्यालयी कार्य नहीं कराकर कम्प्यूटर ऑपरेटर से ही कार्य कराये जायें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ