Ticker

6/recent/ticker-posts

सीतापुर : सरकारी स्कूल में शिक्षक को खाने में दिया जहर, पीड़ित शिक्षक ने बताया था जान को खतरा, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने की विवाद की स्थिति में तत्काल विद्यालय बदले जाने की मांग



वारदात
  • महिला शिक्षामित्र पर लगाआरोप दोनों में चल रहा था विवाद
  • पीड़ित शिक्षक ने बताया था जान को खतरा

सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के आपसी झगड़ो के चलते आये दिन कोई न कोई विवाद खड़ा हो रहा है। मामला सीतापुर जिले के परसेंडी ब्लाक का है, एक सरकारी विद्यालय में शिक्षक को जहर देने की घटना सामने आयी है, आरोप महिला शिक्षा मित्र पर है।

घटना की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं, वहीं पूरे प्रकरण की जांच के आदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दे दिए हैं। ब्लाक परसेंडी के शेखवापुर प्राथमिक विद्यालय में हेडमास्टर के तौर पर काफी समय से रूप किशोर अवस्थी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसी विद्यालय में रचना पाण्डेय नाम की महिला शिक्षा मित्र भी कार्यरत हैं। इससे पहले सपा सरकार में रचना प्रमोशन पाकर सहायक अध्यापक बन गयी थी, तब चार्ज रचना के पास था, इसके बाद जब 
भाजपा सरकार में शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक पद से हटाया गया तो फिर से वह शिक्षा मित्र बन गयी। ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि तब से इनकी लगातार आपसी तनातनी चल रही है। बीईओ ने बताया कि मामला क्षेत्रिय विधायकों के पास भी जा चुका है, समझाया गया लेकिन फिर भी बात नहीं बनी, इससे पहले एक बार पूरे मामले की जांच करके पूरे प्रकरण से जिलाधिकारी भी अवगत कराया जा चुका है। अब ये नई घटना सामने आयी  जानकारी मिलते ही मौके पर एंबुलेंस को भेजकर जिला अस्पताल में इलाज के लिए रूप
किशोर को भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत में सुधार की जानकारी डॉक्टरों से मिली है।  बता दें कि इससे पहले भी  एक शिक्षिका आराधना राय की हत्या स्कूल परिसर में ही एक शिक्षक ने कर दी थी।


खाने में जहर दिए जाने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती शिक्षक।

"मामले की जानकारी मिली है। पूरी रिपोर्ट में लगी गयी है, जांच कमेटी भी बना दी गयी है, एक बाहरी अधिकारी को जांच में शामिलगया गया है, जो भीदोषी होगाउसपर सख्त कार्रवाई की जायेगी।"
-अजीत गंगवार, बीएसए सीतापुर ,

"कई बार स्कूलों में शिक्षकों का विवाद सामने आ चुका है, ऐसे में शासन स्तर पर ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए कि जब भी ऐसे मामले आये तोबीएसए तत्काल शिक्षकों का स्कूल बदल सके।"
-महेश मिश्रा, जिला अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष,
 राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ0प्र0

" दोनों के बीच काफी पुराना मामला है, इससे पहले भी आपसी समझौता हुआ था, लेकिन जहर देने का मामला गंभीर है, पूरे प्रकारण को उच्च अधिकारियों के संज्ञान में डाल दिया गया है।"
-अशोक यादव, बीईओ ब्लाक परसेंडी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ