Ticker

6/recent/ticker-posts

रायबरेली : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का सदस्यता अभियान प्रारम्भ, निर्धारित तिथि 15 सितंबर तक दो हजार से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ०प्र० जनपद रायबरेली में सदस्यता अभियान (2020-21) पूरी तरह से गतिमान है।
         संगठन कि बैठक में जिलाध्यक्ष शिवशंकर सिंह ने जनपद कि ब्लाक इकाइयों को आह्वान किया कि इस वर्ष 2000 से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य जनपद का होना चाहिए। जनपद में ब्लाक इकाइयों जिस ऊर्जा व उत्साह से कार्य कर रहीं हैं, शीघ्र प्रांत द्वारा निर्धारित तिथि 15 सितंबर तक लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। 
          अमावां में कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, महराजगंज में सह-संगठन मंत्री मधुकर सिंह व दीपक कुमार,हरचंदपुर में अध्यक्ष अनूप सिंह व दिलीप पटेल , लालगंज में संजय सिंह व पंकज सिंह, शिवगढ़ में महेश प्रताप यादव, राही में राजेश मौर्या व अखिलेन्द्र सिंह,सतांव में अवनीश सिंह,योगेन्द्र यादव दिनेश सिंह,सलोन में आनंद प्रताप सिंह, जगतपुर में आशुतोष मौर्य, रंजीत पाल, खीरों में अमित बाजपेई व रमेश सिंह, गौरा में दिनेश प्रताप सिंह व उमेश त्रिवेदी,ऊंचाहार में हरिशरण मौर्य , वेद प्रताप यादव,रोहनियां में राजेश कुमार शुक्ला व ज्ञानबहादुर आदि पदाधिकारियों ने सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है।
          प्रदेश में अन्य जनपदों के समान रायबरेली में शिक्षकों के मध्य राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ कि कार्यशौली कर्मठता व ईमानदारी से शिक्षक समाज के प्रति संवेदनशीलता जैसी छवि सर्व स्वीकार्य है। लोगों को यह विश्वास है कि यह एकमात्र संगठन है जो कि सदैव शिक्षक हित का चिंतन करता है। हरचंदपुर अध्यक्ष अनूप सिंह ने कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर सामान्य शिक्षकों में  उत्साह है। अन्य शिक्षक संगठनों द्वारा प्राय: अधिकारियों के सामने रीढ़ विहीन भाव का प्रर्दशन किया जाता है जिसको लेकर शिक्षकों में रोष रहता है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ विपरीत परिस्थितियों में भी अधिकारियों के सामने दृढ़ता से शिक्षक हित के लिए कृत संकल्पित रहता है। शिक्षकों के बीच राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की लोकप्रियता का यह भी एक कारण है।
             इस कार्य में जिलाध्यक्ष शिवशंकर सिंह, महामंत्री संजय कनौजिया,कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष संजय सिंह आदि का मार्गदर्शन और मीडिया प्रभारी गौरव त्रिपाठी का सहयोग संगठन को प्राप्त हो रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ