Ticker

6/recent/ticker-posts

मथुरा : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने शिक्षक समस्याओं को लेकर बीएसए को दिया ज्ञापन, 15000 और 16448 भर्ती में तैनात शिक्षकों के बकाया वेतन के संबंध में आदेश जारी कराया


मथुरा, 1 जनवरी। छह सूत्रीय शिक्षक समस्याओं के समाधान को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा जिलाध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा जी के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मथुरा श्री वीरपाल सिंह जी से कार्यालय में मिला। 
    जिलाध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा जी ने बीएसए साहब को अवगत कराया कि जनपद में 15,000, 16448 और 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्त शिक्षकों को नियमित वेतनमान मिलने के बाद भी सत्यापन के उपरांत बकाया वेतन का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है।  15, 000 और 16000 शिक्षक भर्ती में तैनात शिक्षकों को लगभग चार साल हो गए उनका बकाया का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है और न ही उनके शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन का कार्य पूर्ण हुआ है। इस पर बीएसए महोदय ने तत्काल आज ही सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी करवाया और शीघ्र ही बकाया वेतन भुगतान कराने का आश्वासन दिया। 
        जिला महामंत्री श्रीमती अंजना शर्मा जी ने मांग रखी कि कई शिक्षकों का चयन वेतनमान लंबित है बीएसए ने आश्वासन दिया कि जनवरी में सभी शिक्षकों का लंबित चयन वेतनमान के आदेश जारी कर दिए जायेंगे। चयन वेतनमान के अवशेष एरियर के भुगतान के संबंध में शीघ्र ही खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित कर भुगतान कराने का आश्वासन दिया।
       जिला कोषाध्यक्ष श्री गोविंद सिंह जी ने बताया कि 69000 शिक्षक भर्ती में प्रथम चरण में नियुक्त शिक्षकों की कार्यभार ग्रहण की तिथि अलग-अलग ब्लाकों में अलग-अलग अंकित की गई है, इसमें एकरूपता रखी जाए। बीएसए महोदय ने सचिव से मार्गदर्शन के उपरांत कार्रवाई का आश्वासन दिया। संघ ने मांग की कि विकास खंड गोवर्धन बीआरसी पर कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा दो माह पूर्व एक अश्लील वीडियो ग्रुप पर डाला था उसकी तत्काल संविदा समाप्त की जाए। बीएसए ने शीघ्र ही संविदा समाप्त करने का आश्वासन दिया। 
        मेरे द्वारा बताया कि विद्यालय प्रबंध समिति के खातों में जो भी धनराशि जाती है उसका कोई भी विवरण प्रधानाध्यापकों नहीं मिलता है। इस संबंध में आदेश जारी करने पर  बीएसए ने आगे से सूचना विवरण उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। 
     इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल द्वारा बीएसए को संगठन का मुख्य पत्र शैक्षिक संकल्प पत्रिका भी भेंट की गई।
        प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिलाध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा जी, जिला महामंत्री श्रीमती अंजना शर्मा जी, जिला कोषाध्यक्ष श्री गोविंद सिंह जी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

गोवर्धन दास गुप्ता, मीडिया प्रमुख
राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, मथुरा







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ