Ticker

6/recent/ticker-posts

जालौन : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ब्लॉक इकाई जालौन का प्रतिनिधिमंडल बीईओ से मिला, शिक्षकों की समस्याओं से सम्बंधित सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा


जालौन। 25 सितंबर। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ब्लॉक इकाई जालौन का प्रतिनिधिमंडल बीआरसी भिटारा में ब्लॉक अध्यक्ष बृजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में खण्ड शिक्षा अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता से मिला व शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा कर समस्याओं के निराकरण की मांग की।  मानव सम्पदा पोर्टल पर शिक्षक-शिक्षिकाओं के समस्त अवकाश ( उपार्जित अवकाश सहित)  दर्ज कराए जाएं। कोविड-19 के कारण संक्रमण की संभावनाओं के दृष्टिगत बीआरसी पर बैठकें बुलाने की जगह विद्यालयों से सूचनायें ऑनलाइन व्हाटसएप/ईमेल के माध्यम से संग्रहित की जाएं। प्रेरणा मॉड्यूल- ध्यानाकर्षण, आधारशिला व शिक्षण संग्रह प्राप्त कराने हेतु समस्त स्टाफ को अलग-अलग बीआरसी बुलाने की जगह किसी भी एक शिक्षक को समस्त स्टाफ की पुस्तकें दी जाएं या विद्यालय तक मॉड्यूल पहुंचाये जाएं। ऑडिट में 300/- रुपये प्रति विद्यालय वसूल किये गए हैं जिसके साक्ष्य संगठन के पास है। अतः दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये व भविष्य में इस प्रकार की अनियमितता की पुनरावृत्ति न की जाये। मानव सम्पदा पोर्टल पर ओवर लोड होने के कारण कभी-कभी ऑनलाइन अवकाश आवेदन विलंब से दर्ज हो पाता है। ऐसी स्थिति में निरीक्षण होने पर विद्यालय में अवकाश दर्ज न हो पाने पर कोई कार्यवाही न की जाये। आपके द्वारा एक ही प्रकार की सूचना बार-बार विद्यालयों से मांगी जाती है। जिससे समय, धन व ऊर्जा का व्यर्थ व्यय होता है। अतः विद्यालयों से प्राप्त सूचना का संग्रहण नियमानुसार बीआरसी पर किया जाए व आवश्यक्तानुसार उसी से सूचना प्रेषित की जाये। बच्चों हेतु अवशेष नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें यथाशीघ्र विद्यालय पहुँचाई जाएं। 
प्रतिनिधिमंडल में ब्लॉक संरक्षक राजेन्द्र यादव, जिला संयुक्त मंत्री महेन्द्र श्रीवास्तव, ब्लॉक महामंत्री प्रदीप कुमार सिंह, ब्लॉक कार्यकारी अध्यक्ष अखिलेश कुमार, ब्लॉक कोषाध्यक्ष कृष्णगोपाल सिंह, ब्लॉक उपाध्यक्ष शिवम श्रीवास्तव आदि पदधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ