Ticker

6/recent/ticker-posts

अलीगढ़ : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल शिक्षकों की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से मिला


आज दिनांक 02.09.2020 को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल अलीगढ़ के जिलाधिकारी श्री चंद्र भूषण सिंह से मिला।
 प्रतिनिधिमंडल द्वारा जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन दिया गया। जिसमें राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार व जिलाधिकारी महोदय द्वारा अनलॉक-4 के क़म में संबंधित नियमावली का हवाला देते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया  कि अनलॉक -4 में जारी गाइडलाइंस में 21 सितंबर से पूर्व शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को स्कूल नहीं जाने के लिए आदेश दिए गए हैं । लेकिन फिर भी 1 जुलाई से लगातार विद्यालय खुलवाए जा रहे हैं और शिक्षक शिक्षिकाओं को विद्यालय जाने के लिए बाध्य किया जा रहा है उसके बाद अधिकारियों द्वारा विद्यालयों के ताबड़तोड़ निरीक्षण कराए जा रहे हैं शासनादेश की पूरी तरह से धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।
    प्रतिनिधि मंडल द्वारा कहा गया कि दिनांक 1 जुलाई 2020 से बेसिक शिक्षा परिषद के समस्त अध्यापक नियमित रूप से विद्यालय में उपस्थित हो रहे हैं। जो कि नियमावली का सरासर उल्लंघन है एवं विभागीय अधिकारियों द्वारा रोजाना विद्यालयों के निरीक्षण किए जा रहे हैं एवं निरीक्षण में यदि कोई अध्यापक अनुपस्थित पाया जाता है तो उसका वेतन काटने की कार्रवाई की जा रही है जिस पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ को घोर आपत्ति है। महोदय से कहा गया अध्यापक अपना समस्त कार्य पूर्ण कर चुके हैं जो विशेष कार्य है वह कर रहे हैं। जिलाधिकारी महोदय से राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने अवगत कराते हुए बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग  अलीगढ़ के लगभग 100 अध्यापक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं एवं अध्यापकों से विद्यालय के अन्य स्टाफ का भी संक्रमित होने का डर बना हुआ है अतः महोदय से निवेदन है अध्यापकों को विद्यालय जाने पर तुरंत रोक लगाई जाए एवं 21 सितंबर के बाद 50% वाला रोस्टर लागू किया जाए। 
जिलाधिकारी महोदय द्वारा आश्वासन दिया गया कि अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारियों से वार्ता कर इस समस्या का शीघ्र निस्तारण कराऊंगा।
प्रतिनिधि मंडल में जिला अध्यक्ष डॉ राजेश सिंह चौहान, जिला मंत्री सुशील शर्मा, जिला संगठन मंत्री सुभाष चंद्र, जिला संयुक्त मंत्री सतीश कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ