Ticker

6/recent/ticker-posts

एटा : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मिला, समस्याओं पर चर्चा कर सौंपा सात सूत्रीय ज्ञापन


एटा। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय शिक्षक महासंघ ने बीएसए को ज्ञापन सौंपा है। वही शासन द्वारा 14 अगस्त को जारी किए गए शासनादेश पर अपना विरोध भी जताया।
बीएसए संजय सिंह से मिले प्रतिनिधिमंडल ने 14 अगस्त को जारी किए गए शासनादेश पर आपत्ति जताते हुए कहा कि आदेश अगले शैक्षिक सत्र के लिए है लेकिन इसी सत्र में प्रभावी बनाने की स्थिति शिक्षकों का उत्पीड़न है। बिना कार्य के ही शिक्षकों को स्कूल बुलाने की स्थिति में कोरोना संक्रमण को लेकर भी चर्चा की।
 इसी क्रम में शासन द्वारा जारी की गई नई समय सारणी का संगठन के पदाधिकारियों ने पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि शिक्षकों पर एक तरफा थोपी जाने वाली किसी भी शासन की नीति को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इसी क्रम में विद्यालयों में इस समय ताबड़तोड़ निरीक्षण कराए जा रहे हैं जिससे शिक्षकों में एक भय का माहौल पैदा हो रहा है यदि निरीक्षण करने कोई भी निरीक्षक  जाता है तो वह केवल कायाकल्प से संबंधित सूचनाओं को अपडेट करें ना कि शिक्षकों को प्रताड़ित करने वाला निरीक्षण।
सभी विद्यालय पूर्ण रूप से शासन प्रशासन का अनुपालन कर रहे हैं तो फिर अधिकारी निरीक्षण से क्या साबित करना चाहते हैं इस समय कोरोना काल में शिक्षण कार्य बाधित होने से निरीक्षण को भी वही रोका जाए। बताया कि जुलाई में हुई वेतन वृद्धि मैं तमाम खामियां सामने आ रही है जिन को सामूहिक रूप से सही कराया जाए। इसके अलावा चयन वेतनमान तथा शिक्षकों के अवशेष भुगतान भी कराए जाएं। मांग पत्र सौंपने वालों में प्रांतीय उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, जिला अध्यक्ष संजय शर्मा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजकुमार पाराशर तथा जिला मंत्री धनवीर सिंह,मयंक तिवारी आदि मौजूद थे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ